चीन की दिन ब दिन बढ़ती हुई कुशलता, अब फैक्ट्री में बना रहा है 'नकली इंसान'

Ajab Gajab News: चीन की दिन ब दिन बढ़ती हुई कुशलता, अब फैक्ट्री में बना रहा है ‘नकली इंसान’

चीन दुनिया में अपने डुप्लीकेट उत्पादन कौशल के लिए प्रसिद्ध है, चीन में आपको किसी भी ब्रांडेड सामान की कॉपी आसानी से मिल सकती है। ये डुप्लीकेट उत्पाद में इतने माहिर होते हैं कि आप असली और नकली में आसानी से अंतर नहीं पहचान सकते।

अगर चीनी डुप्लीकेट उत्पादों की बात की जाए, तो वे आमतौर पर जल्दी खराब हो जाते हैं। लोग सस्ते दामों में उन्हें खरीद लेते हैं। लेकिन उनकी पर्फॉर्मेंस और ड्यूरेबिलिटी काफी कम होती है, जिससे लोगों को आखिरकार यह समझने में मदद मिलती है कि वे नकली हैं।

‘मेड इन चाइना’ के नाम पर कई बार मजाक का स्रोत बना है चीन , लेकिन अब सामानों के अलावा चीन इंसान भी बनाने लगा है। हाँ, आपने सही पढ़ा है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि चीन की एक फैक्ट्री में ऐसे रोबोट्स बनाये जा रहे है, जो बिल्कुल इंसानों से मिलते जुलते है |

चीन की इस कंपनी का नाम EX Robots है, जो अपनी उन्नत फैक्ट्री में इन रोबोट्स को  तैयार कर रही है, जिनकी  बनावट, लुक मानवों से मिलते-जुलते  है। यहाँ इन रोबोट्स के व्यक्तिगत अभिव्यक्ति और चालन के पैटर्न को भी ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है, ताकि वे वास्तविक इंसानों की तरह प्रतिक्रियाएँ दे सकें।

Hindi News : दुनिया का एक ऐसा गाँव, जहां घरों में नही घोंसलों में रहते है लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *