दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत जानकर दंग रह जाओगे आप |

Crazy News: दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत जानकर दंग रह जाओगे आप |

दुनिया भर में कई महंगी ड्रिंक्स होती हैं। आम आदमी अक्सर ऐसी ड्रिंक्स को खरीदने की सोचता है, जिसमे कम पैसे खर्च हो । आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसका नाम ‘डायमंड्स आर फॉरएवर मार्टिनी’ (Diamonds Are Forever Martini) है, जो दुनिया की सबसे महंगी कॉकटेल मानी जाती है।

यह ड्रिंक जापान के प्रसिद्ध बार में सर्व की जाती है  और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 1971 में इसी नाम से जेम्स बॉन्ड की एक फिल्म भी आई थी। इस कॉकटेल को बनाने के लिए एलिक्स वोडका और ताज़े नींबू के रस का उपयोग होता है, लेकिन इसके बाद एक तीसरी चीज़ भी है, जो इसको मूल्यवानी बनाती है। जिस गिलास में यह कॉकटेल सर्व कि जाती है , उसके नीचे एक कैरेट की डायमंड लगी होती है। इसे बनाने और परोसने की एक विशेष विधि होती है। अगर आप इसको आर्डर करते हैं, तो आप इसकी तैयारी अपनी मेज पर देख सकते हैं। वात्सल्य बैसी बैंड के जीवंत संगीत के साथ आपका अनुभव और भी खास हो जाएगा। आप समझ सकते हैं कि आप इसे सिर्फ एक कॉकटेल नहीं खरीद रहे हैं, बल्कि आप एक ऐसे अनुभव के लिए भुगतान कर रहे हैं जो काफी रईसजादी है |

डायमंड्स आर फॉरएवर मार्टिनी की कीमत 18,963.82 डॉलर है, जो बराबर है 15,75,656 रुपये के। यह ड्रिंक टोक्यो के ‘रिट्ज-कार्लटन’ रेस्तरां के बार में मिलती है । यह बार खुद में बेहद आकर्षक है, जहाँ फर्श से छत तक का सुंदर वातावरण होता है। यह बार टोक्यो की सबसे ऊंची इमारतों में से एक की 45वीं मंजिल पर स्थित है।

Hindi News: शादी के दिन दुल्हन के गाल पर लगाया केक, अगले ही दिन हुआ तलाक |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *