किराये के खर्चे से तंग आकार, ट्रेन में रहने लगी ये युवती |

Hindi News : किराये के खर्चे से तंग आकार, ट्रेन में रहने लगी ये युवती |

आज के समय में अधिकतर नौकरी पेशे वाले लोगों को अपने घर से बाहर किराए पर रहना पड़ता है। इसके कारण उनकी कमाई का काफी बड़ा हिस्सा सिर्फ किराये के मकान में रहने और खाने पीने पर ही खर्च हो जाता है। कुछ लोग हैं जिन्हें इन खर्चों से जरा बराबर भी फर्क नहीं पड़ता। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें किराये पर रहना फिजूल लगता है। इसलिए वह नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं जिससे वो अपना किराया बचा सके। आज हम आपको बताने जा रहे है एक लड़की के बारे में जिसने इस समस्या का तोड़ निकाला है। जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी की रहने वाली ये एक लड़की रेंट के मकान में होने वाले खर्चों से तंग आ गई थी। इसलिए उसने ट्रेन में रहना शुरू कर दिया था। आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा पर ये बिल्कुल सच है। हैरानी की बात ये है कि लड़की को इससे जरा भी दिक्कत नहीं थी। उसका कहना यह था कि ये किसी छुट्टी की तरह महसूस होता है और घर के मुकाबले काफी सस्ता पड़ता है।

आपको बता दें कि जर्मनी की इस लड़की का पूरा नाम लियोनी है और वह पहले अन्य लोगों की तरह ही किराए पर रहती थी। एक रोज़ जब उसकी बहस अपने मकान मालिक से हो गई, तो लियोनी के दिमाग में यह आइडिया आया और उसने अनोखी लाइफस्टाइल चुनते हुए घर के बजाय ट्रेन में रहना शुरू कर दिया। लियोनी हर टाइम ट्रेन में रहती थी और उसे ये किराये से बेहद सस्ता लगता था।

लियोनी ने £300 यानि 31 हजार रुपये का सालाना पास बनवा रखा था और वो जर्मनी की किसी भी ट्रेन में फ्री में यात्रा कर सकती थी। वो नहाने-धोने से लेकर अपनी पढ़ाई भी ट्रेन में ही करती थी।

आपको ये बता दें कि लियोनी ने साल 2020 में अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है । और अब उसने ट्रेन से निकलकर खुद को एक वैन में शिफ्ट कर लिया है। अब वो वैन में ही रहकर नौकरी करती है और अपनी ज़िंदगी को एंजॉय करती है। लियोनी के अनुसार, उसे यह लाइफ ज्यादा दिलचस्प लगती है।

Educational News : अब साल में दो बार हुआ करेंगे बोर्ड एग्जाम, जानिए क्या रहेगी प्रक्रिया |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *