Bermuda Triangle का सुलझा रहस्य, इस कारण गायब होते है जहाज यहाँ से |

Hindi News : Bermuda Triangle का सुलझा रहस्य, इस कारण गायब होते है जहाज यहाँ से |

Bermuda Triangle: इस जगह में जहाजों के डूबने की जानकारी सबसे पहले क्रिस्टोफर कोलंबस ने दुनिया को दी थी। उन्होंने अपने लेख के जरिए यह बताया था कि इस तरह की घटनाएं बरमूडा ट्रायंगल में होती हैं। कुछ लोग इसे एलियंस से भी जोड़ते है |

बरमूडा ट्रायंगल में पिछले करीब सौ सालों में 75 हवाई जहाज और 100 से भी छोटे-बड़े जहाज इसमें समा चुके हैं।  एक हजार से ज्यादा लोगों की इसमें डूबकर मौत हो चुकी है। यहां जहाज के डूबने का कारण आज तक पता नहीं लग सका। ये एक ऐसी Mystery थी जिसने सालों तक लोगों को हैरानी में डाल रखा था। लेकिन आपको यह बता दें कि अब बरमूडा ट्रायंगल के रहस्य की इस गुत्थी को एक्सपर्ट ने सुलझाने का दावा किया है। और यहां गायब हो रहे जहाजों के पीछे का कारण भी बताया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बरमूडा ट्रायंएगल में जहाजों के डूबने की जानकारी सबसे पहले क्रिस्टोफर कोलंबस ने दुनिया को दी थी। उन्होंने अपने लेख के जरिए इस अनोखी घटना को बताया था कि इस तरह की घटनाएं बरमूडा ट्रायंगल में होती आ रही हैं। आपको बता दें कि बरमूडा ट्रायंगल बरमूडा के पास उत्तरी अटलांटिक महासागर का एक भाग है, जहां पिछले कुछ सालों में काफी जहाज गायब हो गए हैं।

Channel 5 की डॉक्यूमेंट्री- ‘Sectrets Of The Bermuda Triangle’ में बोलते हुए एक मिनरल्स एक्सपर्ट निक हचिंग्स ने यह बताया, ‘बरमूडा मूल रूप से एक समुद्री पर्वत है। हचिंग्स के अनुसार, इस तथ्य के कारण है कि चट्टानों में मैग्नेटाइट है। यह पानी के निचले स्तर का ज्वालामुखी है, जो 30 मिलियन साल पहले Active हुआ था, लेकिन अब यह खत्म हो चुका है | हचिंग्स के अनुसार, इस तथ्य के कारण है कि चट्टानों में मैग्नेटाइट है।

Motivational Hindi Stories : जज्बे की दिलचस्प कहानी, मुंह से 80 किलो वजन उठाकर बनाया नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *