80 साल की उम्र में रचाई शादी, रिटायरमेंट के बाद बसाई अपनी दुनिया |

Hindi News: 80 साल की उम्र में रचाई शादी, रिटायरमेंट के बाद बसाई अपनी दुनिया

बुजुर्ग होने का मतलब जीवन का अंत नहीं होता। रिटायरमेंट के बाद आमतौर पर लोग सोचते हैं कि अब उनके जीवन का आखिरी दौर शुरू हो चुका है, लेकिन 82 साल के क्रिस्टोफर स्ट्रीट्स और 81 साल की रोजा के लिए ऐसा नहीं है। उन्होंने नौकरी से संन्यास लिया और अपने परिवार से अलग होकर रिटायरमेंट विलेज में जीवन जीने का फैसला लिया, जहां वे लोगों की सेवा करते हुए अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहते थे।

क्रिस्टोफर की पत्नी इस दुनिया में नहीं रही है , और रोजा के पति का कुछ साल पहले ही निधन हो चुक है । इसके बावजूद, दोनों अकेले रहकर खुशी से जीवन का संतुष्टीपूर्ण रूप से आनंद उठा रहे थे। फिर एक ऐसा पल आया जब उनके बीच में प्यार हो गया।

मॉर्निंग कॉफी पर हुई थी पहली मुलाकात

मॉर्निंग कॉफी पर पहली मुलाकात के 18 महीने बाद, इस जोड़े ने जुलाई के अंत में अपने प्यार को मन्नत में बदल दिया और शादी का वादा किया। इस खास मोमेंट पर दोनों के परिवार उपस्थित थे, जिन्होंने खुशी के साथ उनके साथीपन का स्वागत किया। शादी के बाद, वे दोनों हनीमून के लिए भी बाहर गए, जहां उन्होंने अपने नए जीवन की शुरुआत की।

घुटनों पर बैठ के किया प्रोपोस

क्रिस्टोफर ने खुशी-खुशी कहा, “मेरा प्रपोजल कुछ खास था क्योंकि मैं एक घुटने पर बैठ गया था, जिससे मैं कभी उठ नहीं पाता था। लेकिन मुझे यह करना था, और अच्छा हुआ कि रोजा ने मेरे प्रपोजल पर मुस्कराते हुए ‘हां’ कह दिया। इससे हमारे बीच का प्यार और भी मजबूत हो गया ।” उनकी यह जीवन की नई शुरुआत थी, जिसमें उनके बच्चे, पोते और पोतियां भी उनके साथ थे और उन्होंने अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में समारोह का आयोजन किया, जिसने उनकी खुशियों को दोगुना किया। यह एक यादगार और खास दिन था जो हमेशा से उन्होंने ख्वाबों में देखा था।

 

 

Viral News: चीन के बाद अब ये देश बना रहा है जानलेवा वायरस, जानें विस्तार में |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *