15 अगस्त को हिंदुस्तान के साथ ही आजाद हुआ था ये देश, आज गुलामो की तरह जिंदगी बिताते है लोग |

 

latest newsindia : 15 अगस्त को हिंदुस्तान के साथ ही आजाद हुआ था ये देश, आज गुलामो की तरह जिंदगी बिताते है लोग |

भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, देश उत्सव में डूब रहा है। 76 वर्षों के स्वतंत्रता के पूर्ण होने की खुशी हर चेहरे पर स्पष्ट है। आज, हर भारतीय के पास विभिन्न अधिकार हैं, जिन्हें वे अपनी कड़ी मेहनत से प्राप्त स्वतंत्रता के प्रतीक के रूप में मानते हैं। अगर किसी को सरकार के प्रदर्शन से असंतुष्टि है, तो उनका विरोध खुलकर व्यक्त करने का अधिकार है। विचारों को व्यक्त करने की क्षमता देश के किसी भी क्षेत्र में मौजूद है।

हालांकि, हर देश की स्थिति ऐसी नहीं होती। आइए, जानते है उत्तर कोरिया के बारे में । यह देश 15 अगस्त 1945 को जापान के उपनिवेशक शासन से स्वतंत्रता प्राप्त कर चुका है, लेकिन उसकी वर्तमान स्थिति अब भी स्वतंत्र नहीं है। किम जोंग-उन के शासनकाल में, उत्तर कोरिया के नागरिक निरंतर मौत का भय महसूस करते हैं। खुले मंच पर सोशल मीडिया छवियों द्वारा इस गुप्त देश की छुपी हुई सच्चाई उजागर होती है, जिससे दुनिया को उसके लोगों की कठिन परिस्थितियों की पहचान होती है।

इस विविधता के साथ, जहां भारत स्वतंत्रता का आनंद उठा रहा है, हमें यह याद दिलाना चाहिए कि स्वतंत्रता का अधिकार हमें राष्ट्रों की नींव बनाने में कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

latest newsindia

Crazy News: 10 साल पहले चोरी हुई भैंस को पहचान के लिए अदालत में करा गया पेश |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *